शहर के डॉक्टर्स ने रैली निकाल भरी हुंकार, महापंचायत 25 मार्च को

हरिद्वार। नेशनल मेडिकल कमीशन बिल 2017 निरस्त कराने के लिए 25 मार्च को डाक्टरों की महापंचायत दिल्ली के इंदिरागांधी स्टेडियम पर होगी। इसी के साथ मौजूदा भारतीय चिकित्सा परिषद एक्ट में जरूरी संशोधन की मांग की जाएगी। मेडिकल कमीशन के विरोध में माहौल बनाने के लिए निकले आइएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर रवि भारत यात्रा पर हैं वहीं आज आइएमए के आह्वान पर हरिद्वार में भी एक साईकल रैली का आयोजन किया गया।


आईएमए हरिद्वार के अध्यक्ष जसप्रीत सिंह, सचिव अंजुल श्रीमाली ने न्यूज़ अपडेट को बताया कि प्रस्तावित आयोग के सदस्य गैर चिकित्सक हैं जिन्हें चिकित्सा विज्ञान का कुछ ज्ञान नहीं है। उन्होंने कहा कि डाक्टर लोग इसे पारित न होने दें और देश में विरोध के लिए माहौल बनाएं। आइएमए अध्यक्ष कहते हैं कि इस विधेयक का आईएमए ने विरोध किया है। विरोध स्वरूप ही देश भर के डाक्टरों की महापंचायत 25 मार्च को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम पर बुलायी गई है। इसी के तहत आईएमए हरिद्वार की ओर से आज एक साईकल रैली का आयोजन भगत सिंह चौक से किया गया। वहां से साईकल रैली रेलवे क्रासिंग ज्वालापुर से आर्यनगर चौक को होते हुए कनखल बाबा रामदेव दिव्य योग मंदिर के नजदीक पुलिया की ओर रवाना हुई।
निवर्तमान अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. दिनेश सिंह ने कहा कि आईएमए की 1700 स्थानीय शाखाएं अपने शहरों में 11 फरवरी से साईकिल रैली आयोजित कर चुकी हैं। साईकिल रैली देश के सभी दिशाओं से शुरू हो चुकी हैं जो कि 25 मार्च 2018 को दिल्ली पर पहुंचेंगीे। आईएमए राष्ट्रीय अध्यक्ष भी सभी राज्यों से यात्रा करेंगे और 25 मार्च को दिल्ली पहुंचेंगे। उस दिन हजारों आधुनिक चिकित्सक महापंचायत में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और चिकित्सा पेशे से संबंधित मुद्दों को महापंचायत के समक्ष रखा जाएगा तथा महापंचायत में ही फैसले और आगे की कार्रवाई की घोषणा की जाएगी। आज की साईकल रैली में सवेरे से ही एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सक पदाधिकारी एकत्र हुए तथा सभी अपनी साईकल पर तख्ती लगाए हुए थे। इस अवसर पर डॉ. संदीप शर्मा, डॉ. ए. के. जैन, डॉ. लूथरा, डॉ. संजय शाह, डॉ. राम शर्मा, डॉ. संध्या शर्मा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *